Monday, September 21, 2020

Our Team

डॉ. फखरे आलम खान (संरक्षक)

डा. फखरे आलम खान जी अक्षय गौरव पत्रिका से 2012 में जुड़े थे, जो आज भी पत्रिका के साथ तन-मन-धन से जुड़े हुए है और वर्तमान में अक्षय गौरव पत्रिका के संरक्षक है। आप प्राची डिजिटल पब्लिकेशन के विधिक एवं मुख्य सलाहकार भी है। डॉ. खान पेशे से एक वकील है लेकिन साहित्य की ओर उनके रूझान की वजह से वे एक साहित्यकार और उपन्यासकार भी है। आपकी अब तक ढ़ेरो कहानियां और कविताएं व व्यंग्य देशभर की क्षेत्रीय व राष्ट्रीय पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित हो चुकी है। इसके अलावा आपके कई कहानी संग्रह और उपन्यास देशभर के बड़े-बड़े प्रकाशन घरों द्वारा प्रकाशित किए जा चुके है।

राजेन्द्र सिंह बिष्ट (संस्थापक / प्रकाशक)

अक्षय गौरव पत्रिका के संस्थापक एवं प्रकाशक है। बचपन से ही साहित्य और इतिहास की किताबों को पढ़ने में रूचि रही है। जिससे प्रेरित होकर 2011 में अक्षय गौरव का प्रकाशन शुरू किया था, जिसे 2014 में ऑनलाइन कर दिया गया था। तब से आपकी सेवा में अक्षय गौरव आज भी साहित्यकारों की सेवा में प्रस्तुत है। इसके अलावा राजेन्द्र सिंह जी प्राची डिजिटल पब्लिकेशन के डायरेक्टर हैं, जिसके माध्यम से आप साहित्यकारों को उनके प्रकाशित लेखक बनने का सपना पूरा करने का हरसंभव प्रयास कर रहें है।

रोहिणी विश्वनाथ तिवारी (संपादिका)

अक्षय गौरव पत्रिका की संपादिका रोहिणी तिवारी जी मूल रूप से मुम्बई महाराष्ट्र की रहने वाली युवा कवियत्री, वक्ता व शिक्षिका और समाजसेवी है। आपकी कविताओं का प्रकाशन देशभर के विभिन्न ऑनलाइन पत्रिकाओं, समाचार पत्रों एवं पत्रिकाओं में होता रहता है एवं समाज विकास सेवा संघ द्वारा संचालित बाबुल प्रतिष्ठान की संयोजिका है जिसके माध्यम से गरीबो और वृद्धो की सेवा कर रही है। वर्तमान में आप गरीब बच्चो की शिक्षा एवं वृद्वों के लिए आश्रम खोलने के प्रोजेक्ट पर काम कर रहीं है।

Must Read